Home मिडिल ईस्ट बहरीन में शेख इसा कासिम पर मुक़दमे की सुनवाई फिर टली, जनता...

बहरीन में शेख इसा कासिम पर मुक़दमे की सुनवाई फिर टली, जनता ने किया जोरदार प्रदर्शन

बहरीन में वरिष्ठ धर्मगुरु शैख़ ईसा क़ासिम के ख़िलाफ़ मुक़द्दमे की सुनवाई एक बार फिर स्थगित हो गयी है। अब यह सुनवाई 24 मई को होगी। सूत्रों से पता चला है कि बहरीनी अदालत ने शैख़ ईसा क़ासिम के ख़िलाफ़ मुक़द्दमे की सुनवाई एक बार फिर टाल दी है।

शनिवार की रात बहरीन सहित फारस खाड़ी के अरब देशों में जनता ने आले ख़लीफ़ा शासन के शैख़ ईसा क़ासिम के ख़िलाफ़ मुक़द्दमा चलाने के फैसले के विरुद्ध प्रदर्शन किया। ये प्रदर्शन रविवार की सुबह भी जारी रहे।

लोगों ने कफ़न पहन कर प्रदर्शन किया और शैख़ ईसा क़ासिम पर अपनी जान न्योछावर करने का एलान किया। प्रदर्शन में शामिल लोगों ने आले ख़लीफ़ा शासन को शैख़ ईसा क़ासिम के ख़िलाफ़ मुक़द्दमा चलाने और इस देश के शिया मुस्लिमों पर हमले के अंजाम की ओर से चेतावनी दी।

ग़ौरतलब है कि बहरीन में अब तक अदालत कई बार शैख़ ईसा क़ासिम के ख़िलाफ़ मुक़द्दमे की सुनवाई टाल चुकी है, जिसका कारण उन्हें जनता का हासिल अपार समर्थन माना जाता है।

दूसरी ओर इराक़ के नोजबा आंदोलन के महासचिव शैख़ अकरम अलकअबी ने आले ख़लीफ़ा शासन को चेतावनी देते हुए कहा कि आयतुल्लाह शैख़ क़ासिम को नुक़सान पहुंचाना आस्था के अपमान के समान है और नोजबा आंदोलन व प्रतिरोधक गुट शैख़ ईसा क़ासिम पर संभावित हमले के जवाब के अधिकार को अपने लिए सुरक्षित समझते हैं।

Previous articleशेख इसा कासिम पर मुक़दमे का फैसला आज, बहरीन में दाखिल हुई सऊदी सेना
Next articleफिलिस्तीनी विद्रोहियों को खोज निकालने के लिए इजराइल ने तैयार किया खोजी ड्रोन