Home मिडिल ईस्ट सीरिया के मानबिज शहर में तुर्की सेना और सीरियाई सेना का टकराव,...

सीरिया के मानबिज शहर में तुर्की सेना और सीरियाई सेना का टकराव, जानिये क्या होंगे परिणाम

सीरिया की सेना ने आज कहा कि उनके लड़ाकों ने तुर्की के हमले के आसन्न खतरे का सामना करने के लिए कुर्द लड़ाकों द्वारा शासन से मदद की अपील करने के बाद मनबिज शहर में प्रवेश किया।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक,  पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (YPG) के एक बयान में कहा गया है, “हम सीरिया की सरकारी सेनाओं को आमंत्रित करते हैं … उन क्षेत्रों पर नियंत्रण करने के लिए, जो विशेष रूप से मानबीज से हटाए गए हैं और तुर्की के आक्रमण से इन क्षेत्रों की रक्षा करते हैं।

सीरिया की उत्तरी सीमा पर मनाबीज को 2016 में वाईपीजी द्वारा डीएएस द्वारा जब्त कर लिया गया था और तब से कुर्द और तुर्की के बीच सीमा रेखा बन गई है।

किस देश की सेना की होगी जीत?

कुर्द लड़ाके अभी भी वहां मौजूद थे जो अमेरिका समर्थित सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेस (SDF) गठबंधन का हिस्सा थे, जो देश से जूझ रहे थे। शहर को पिछले दो वर्षों से मनबिज सैन्य परिषद द्वारा शासित किया गया है, जिसे एसडीएफ से संबद्ध किया गया है।

अंकारा द्वारा आतंकवादी संगठन के रूप में देखे जाने वाले लड़ाई समूह का भाग्य पिछले सप्ताह अमेरिकी सैनिकों की अचानक वापसी के बाद तनाव का एक प्रमुख स्रोत बन गया। राष्ट्रपति ट्रम्प ने पिछले हफ्ते सभी सदस्यों को आश्चर्यचकित कर दिया था, जिसमें उनके अपने मंत्रिमंडल के सदस्य भी शामिल थे, यह घोषणा करके कि शेष सभी अमेरिकी सैनिक घर आ रहे थे और दाईश हार गए थे।