Home मिडिल ईस्ट इसराइल को बड़ा झटका, सीरियाई सेना ने जायोनी सेना का एक युद्धक...

इसराइल को बड़ा झटका, सीरियाई सेना ने जायोनी सेना का एक युद्धक विमान मार गिराया

सीरियाई सेना का कहना है कि उसकी वायु रक्षा प्रणाली ने एक इस्राईली युद्धक विमान को मार गिराया है।

मंगलवार को सीरियाई सेना ने एक बयान जारी करके कहा है कि इस्राईली युद्धक विमान लेबनान की वायु सीमा के भीतर से दमिश्क़ के उत्तर पूरब में स्थित क़ुतैफ़ा इलाक़े पर मिसाइल फ़ायर कर रहा था, जब उसे विमान भेदी मिसाइल से निशाना बनाया गया।

सूत्रों के मुताबिक़, क़ुतैफ़ा में इस्राईली जैट का लक्ष्य इस्राईली सेना के हथियारों का एक डिपो था।

रिपोर्ट के मुताबिक़, उसके बाद इस्राईल ने अवैध अधिकृत गोलान हाइट्स इलाक़े से ज़मीन की सतह से सतह पर मार करने वाले मिसाइल फ़ायर किए, जिन्हें सीरियाई रक्षा प्रणाली ने लक्ष्य पर लगने से पहले ही ध्वस्त कर दिया।

सीरियाई सेना के बयान में कहा गया है कि इस्राईली युद्धक विमानों ने आख़िर में इस्राईल के क़ब्ज़े वाले इलाक़ों से चार मिसाइल फ़ायर किए, जिनमें से एक को सीरियाई मिसाइल रक्षा प्रणाली ने भेद कर नष्ट कर दिया, जबकि दूसरे मिसाइलों ने आंशिक रूप से सामग्री को नुक़सान पहुंचाया।

सीरिया की सरकारी न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक़, सेना की केन्द्रीय कमान का कहना है कि इस्राईल ने यह हमले रण क्षेत्र में हार रहे आतंकवादियों का मनोबल बढ़ाने के लिए किए हैं।

इस्राईली सेना ने अभी तक इस बारे में कोई बयान जारी नहीं किया है।

ग़ौरतलब है कि इससे पहले इस्राईल कभी भी सीरियाई वायु सीमा का उल्लंघन करते हुए इस अरब देश में हवाई हमले कर दिया करता था, लेकिन सीरियाई वायु रक्षा प्रणाली के आधुनिक एवं शक्तिशाली होने के बाद से अब इस्राईल के लिए समस्याएं बढ़ गई हैं।

Previous articleएक और शाही राजकुमार के गिरफ्तार होने की ख़बरें
Next articleशारजाह -आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली इस भारतीय ने जीता 65,1261 रूपये का सोना