Home मिडिल ईस्ट बहरीन में झूठे आरोप लगाकर 10 साल के बच्चे को अदालत में...

बहरीन में झूठे आरोप लगाकर 10 साल के बच्चे को अदालत में किया तलब

10 वर्षीय अली नईम मरहून को उसके माता पिता सहित झूठे निराधार आरोप लगाकर अदालत में पेश किया गया। इससे पहले अभियोजक ने उन्हें और दो अन्य लोगों को अदालत में पेश होने के लिए समन जारी किया था
लेबनान अलअह्द न्यूज़ एजेंसी ने मरहून की मां के हवाले से रिपोर्ट दी है कि उन्होंने कहा है: जिन बच्चों को अदालत बुलाया गया है वह मेरे बच्चे के हमउम्र हैं, और मैं नहीं जानती कि वह मेरे बेटे को वापस घर भेजेंगे या पहले की तरह उसे गिरफ्तार कर लेंगे।

इस रिपोर्ट के अनुसार मरहून के भाई पर भी झूठे आरोप लगाकर उसको 15 साल कैद की सजा दी गई है। गौरतलब है कि बहरीन 2011 से आले ख़लीफ़ा की क्रूर राजनीति के कारण अशांति का शिकार है।

अरबी मानवाधिकार महासचिव अलादीन शलबी भी बहरीन में मानवाधिकार उल्लंघन और इस देश के निवासियों की नागरिकता समाप्त किए जाने पर खेद व्यक्त किया है। उन्होंने कहा: इस देश में शांतिपूर्ण विरोध की भी अनुमति नहीं है और मानवाधिकारों के लिए काम करने वाले लोगों को दोषी करार दिया जाता है।
गौरतलब है कि बहरीन के अलदराज़ क्षेत्र में कई महीनों से शेख ईसा क़ासिम की नागरिकता समाप्त करने पर विरोध किया जा रहा है और इस क्षेत्र में शुक्रवार की नमाज अदा करने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

Previous articleसुन्नी धर्मगुरु ने कहा: “वहाबी अहले सुन्नत का हिस्सा नहीं”
Next articleमास्को में शुरू हुआ कुराने मजीद का दूसरा इंटरनेशनल फेस्टिवल