Home मिडिल ईस्ट इस देश का सराहनीय कदम- इजराइल के खिलाफ फिलिस्तीन के समर्थन में...

इस देश का सराहनीय कदम- इजराइल के खिलाफ फिलिस्तीन के समर्थन में इतने डॉलर मिलियन से मदद की घोषणा

source: Middle East Monitor

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इतालवी सरकार ने फिलिस्तीन शरणार्थियों (UNRWA) के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और निर्माण एजेंसी को 1.5 मिलियन यूरो ($ 1.7 मिलियन) का दान दिया, जो एजेंसी को लेबनान में फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने की अनुमति देगा.

इटली की सरकार का दान UNRWA को सीरिया से लेबनान जाने वाले लगभग 1500 फ़िलिस्तीनी शरणार्थियों को अस्पताल की सेवाएं और वित्तीय सहायता प्रदान करने की अनुमति देगा।

“लेबनान के इतालवी राजदूत, मासिमो मारोट्टी और UNRWA के निदेशक, क्लाउडियो कॉर्डोनी के बीच इस उद्देश्य के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे। मेरोटी ने कहा,” इटली सीरिया के शरणार्थियों का समर्थन करने में लेबनान के प्रयासों की सराहना करता है और यह भविष्य में लेबनान सरकार की सहायता करना जारी रखेगा। “

2017-2018 के दौरान, UNRWA ने लेबनान में फिलिस्तीनी शरणार्थियों के समर्थन में इतालवी सरकार से कुछ 3.75 मिलियन यूरो प्राप्त किए। संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा एजेंसी को वित्तीय सहायता में कमी करने की घोषणा करने के बाद 350 मिलियन डॉलर से 60 मिलियन डॉलर तक की वित्तीय संकट का सामना करना पड़ा। “इजरायल के साथ वार्ता फिर से शुरू करने के लिए फिलिस्तीनियों से आग्रह करने के लिए।”

UNRWA की वेबसाइट के अनुसार, अमेरिका के योगदान ने एजेंसी के बजट का एक तिहाई हिस्सा बनाया। UNRWA पूर्वी यरुशलम और गाजा पट्टी सहित, अपने संचालन के पांच क्षेत्रों, जॉर्डन, लेबनान, सीरिया, वेस्ट बैंक में एजेंसी के साथ पंजीकृत लगभग 5.4 मिलियन फिलिस्तीनी शरणार्थियों को सेवाएं प्रदान करता है।