Home मिडिल ईस्ट जेरुसलम में मस्जिदों में अज़ान पढ़ने पर इस्राइल ने लगायी रोक

जेरुसलम में मस्जिदों में अज़ान पढ़ने पर इस्राइल ने लगायी रोक

फलस्तीन और इस्राइल के मध्य तनाव का सिलसिला लगातार जारी हैं, जहां हल ही में इस्राइल के कट्टर्पंथो ने मस्जिद अल-अक़्सा के निकट स्थित कब्रिस्तान पर हमला कर अपने कब्ज़े में लेने की कोशिश की थी वही इस बार इस्राइल के अधिकारियो ने मस्जिदों में अज़ान देने पर रोक लगा दी हैं. मिडिल ईस्ट मॉनिटर न्यूज़ के अनुसार जेरुसलम के अबु दिस टाउन की तीन मस्जिदों में अज़ान देने पर रोक लगा दी गयी हैं.

यह घटना ५ नवम्बर की हैं, अबू जिले में एक स्थानीय समिति के प्रमुख वकील बस्सम बहर,ने स्थानीय मीडिया को जानकारी दी कि इस्राइली सैनिको सुबह की नमाज़ से पहले हमला कर दिया.

बस्साम ने बताया कि इस्राइली सैनिको ने अल रहमान, अल-तैबह, और अल जामिया मस्जिद पर हमला किया, और अज़ान देने वाले मोज़्ज़िम (जो पांच वक़्त नमाज़ के लिए अज़ान पढता हैं) को लाउडस्पीकर पर अज़ान देने के लिए आग किया.

सैनिको ने इसके पीछे कोई भी वजह नहीं बताई,और स्थानीय लोगो को सलाह-दीं मस्जिद में नमाज़ ऐडा करने के लिए भी मन किया.

बहर ने इस्राइली सैनिको और इस्राइल सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि यह रोक अन्ययायपूर्ण हैं, इस्राइल फलस्तीन को नुकसान पहुँचाने के लिए उनके हर पहलुओं पर हमला कर रहा हैं. इसके अतरिक्त इस्राइली सरकार ५५ फ़ीसदी मस्जिदों पर लाउडस्पीकर में अज़ान देने से रोक लगा चुकी हैं.