Home मिडिल ईस्ट बशर असद को सत्ता से हटाया तो हावी हो जायेगा आइएसआइएस: नाटो...

बशर असद को सत्ता से हटाया तो हावी हो जायेगा आइएसआइएस: नाटो पूर्व प्रमुख

अलआलम न्यूज़ एजेंसी की वेब साईट ने लिखा है कि जर्मनी के पूर्व सेनाध्यक्ष और नाटो के पूर्व प्रमुख हारोलड कोजट ने कहा है: समस्या, असद सरकार को हटाने की नहीं है, बल्कि इस काम के लिए सही वातावरण और उपयुक्त समय होना चाहिए ।

उन्होंने कहा: रूस ने 2015 में सीरिया में संघर्ष विराम और इस देश में स्वतंत्र चुनाव करवाने के लिए कहा था पर बशर असद के इस चुनाव में भाग लेने पर रूस और अमेरिका के मतभेद था।

कोजट ने कहा: आज अमरीकी सरकार बिना कोई कारण बताए हम से कह रही है कि बशर असद को सरकार से हटाया जाए, हम इस बात को समझ रहे हैं लेकिन मुझे यह सुनना ज़्यादा अच्छा लगेगा कि जब यह बताया जाए कि यह कब किया जाएगा? सवाल यह है कि यह किस दिन किया जाएगा।
उन्होंने कहा: हम अगर बशर असद आज सरकार को छोड़ दें तो सीरिया की सेना बिखर जाएगी और उसके बाद कोई दूसरी थल सेना नहीं है जो दाइश को हरा सके, जब कि हम सब और स्वंय ट्रम्प दाइश की हार चाहते हैं।

इस जनरल ने कहा: रूस और अमरीका को किसी ऐसे समझौते पर पहुँचा चाहिए जिसके बाद दाइश को समाप्त किया जा सके।
उन्होंने कहा कि पश्चिम देश जो ट्रम्प के सीरिया पर हमले का समर्थन कर रहे हैं, वह अपने इस क़दम से पश्चिमी मूल्यों का उल्लंघन कर रहे हैं।
उन्होंने कहा: किसी दूसरे स्वतंत्र देश पर रासायनिक हमले के बारे में बिना किसी सुबूत के हमला करना और इस कार्य पर ट्रम्प की पश्चिमी मीडिया और आधिकारियों की चापलूसी भरी वाहवाही आश्चर्य जनक नहीं है?