Home मिडिल ईस्ट फिलिस्तीनियों ने की कैदियों की भूख हड़ताल का मजाक उड़ाने वाले पिज़्ज़ा...

फिलिस्तीनियों ने की कैदियों की भूख हड़ताल का मजाक उड़ाने वाले पिज़्ज़ा हट के बहिष्कार की मांग

पिज़्ज़ा हट द्वारा पिछले कई दिनों से इस्राईल की जेल में भूख हड़ताल कर रहे फ़िलिस्तीन बंदी मरवान बरग़ूसी का अनादर किए जाने के बाद फ़िलिस्तीनियों ने पूरी दुनिया में पिज़्ज़ा हट का बहिष्कार करने की मांग की है।

इस्राईल में पिज़्ज़ा हट की शाखा ने सोमवार को अपने फ़ेसबुक पेज पर इस्राईली अधिकारियों द्वारा जारी किए गये वीडियो की तस्वीर अपलोड की है। इस फ़ोटो में दावा किया गया है कि फ़िलिस्तीन की प्रसिद्ध हस्ती मरवान बरग़ूसी जो पिछले 17 अप्रैल से भूख हड़ताल पर हैं, खाने में व्यस्त हैं।

इस फ़ोटो के ऊपर लाल रंग की एक पट्टी लगी हुई है जिस पर लिखा हुआ कि बरग़ूसी अगर भूख हड़ताल तोड़ना चाहते हो, तो पिज़्ज़ा क्यों नहीं खाते।

इस प्रकार इस फ़ोटो के ऊपर पिज़्ज़ा का एक बाक्स बनाया है जो बेड के नीचे से थोड़ा सा दिख रहा है। पिज़्ज़ा हट की इसरायली शाखा के फ़ेसबुक पेज पर इस फ़ोटो को जारी करने का लक्ष्य, भूख हड़ताल करने वाले फ़िलिस्तीनियों का अनादर करना है।

ज्ञात हो कि दो हज़ार से अधिक फ़िलिस्तीनी बंदियों ने इस्राईली जेलों में बंदियों के अधिकारों के घोर हनन के विरुद्ध भूख हड़ताल आरंभ कर दी है। आरंभ में भूख हड़ताल करने वालों की संख्या 700 थी किन्तु और भी बंदियों ने अपने साथियों का साथ देने के लिए भूख हड़ताल आंरभ कर दी और अब यह संख्या दो हज़ार से अधिक हो गयी है।