Home मिडिल ईस्ट इस शख्सियत ने की ईराक में क़ानून न बदलने पर चुनाव बहिष्कार...

इस शख्सियत ने की ईराक में क़ानून न बदलने पर चुनाव बहिष्कार की मांग

प्रभावशाली धार्मिक नेता मुकतदा अल-सद्र ने इराक (Iraq) की राजधानी बगदाद में हजारों समर्थकों से कहा है कि जब तक देश के चुनावी कानून बदल नहीं जाएंगे, तब तक वे आगामी चुनावों का बहिष्कार करेंगे. शिया मौलवियों के समर्थकों ने बार-बार कानून और देश की चुनावी समिति में बदलाव के लिए लामबंद कर दिया है, जो शक्तिशाली राजनीतिक दलों के सहयोगी संगठनों का वर्चस्व है.

सद्र ने बगदाद के तहरीर चौक में शुक्रवार के प्रदर्शन पर टेलीविजन पर टिप्पणी में कहा कि अगर ये कानून बना रहता है तो हम चुनाव के बहिष्कार का आदेश देंगे. ईराक में इस साल के अंत में प्रांतीय चुनाव होने वाले हैं और 2018 में संसदीय चुनाव होने हैं. प्रधान मंत्री हैदर अल-अबादी के मुखर आलोचक मुकतदा अल-सद्र ने कानून में किसी विशेष परिवर्तन के बारे में नहीं बताया, लेकिन उन्होंने मौजूदा कानून की आलोचना की है क्योंकि ये छोटे राजनितिक दलों के विषय में पक्षपाती है.

और पढ़ें: सऊदी अरब में कामकाजी महिलाओं की है ये स्थिति

संयुक्त राष्ट्र ने चुनावी सुधार की मांगों का समर्थन किया है. उन्होंने संसद से पिछले महीने चुनाव आयोग और चुनाव आयोग में निरंतर सुधार की समीक्षा को अंतिम रूप देने का आग्रह किया था.

web title – This person demanded the boycott of elections on not changing the law in Iraq

paragraph – The influential religious leader Muktada al-Sadr has told thousands of supporters in Baghdad, Iraq’s capital, that unless the electoral laws of the country change, they will boycott the upcoming elections.