Home मिडिल ईस्ट ट्रम्प ने की सद्दाम हुसैन की तारीफ, कहा आतंकियों को खत्म करना...

ट्रम्प ने की सद्दाम हुसैन की तारीफ, कहा आतंकियों को खत्म करना उनका मक़सद था

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार में गतिशीलता आ गयी हैं. रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से मैदान में उतरे डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिका के उत्तरी में कैरोलीना में एक चुनावी रैली को सम्भोधित करते हुए इराक के पूर्व राष्ट्रपति सद्दाम हुसैन की सराहना की.

जिसके बाद ट्रम्प के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के प्रचार अभियान के जेक सुलीवान ने एक बयान में कहा कि “क्रूर दबंगों की तारीफ की डोनाल्ड ट्रंप की कोई सीमा नहीं है”.

Screenshot_10

ट्रंप ने अपने भाषण के दौरान कहा कि “सद्दाम हुसैन एक बुरा आदमी था. वाकई बुरा आदमी, लेकिन क्या आप जानते हैं, उसने अच्छा काम किया था, उसने आतंकियों को मारा. उसने यह बहुत अच्छा किया, वे उन्हें उनके अधिकार भी नहीं पढ़ने देते थे, वे बात नहीं करते थे, वे आतंकी थे, बस बात खत्म.”

सुलीवान ने अपने बयान में कहा कि “ट्रंप ने चीन द्वारा तियानानमेन चौक जनसंहार में दिखाई गई सख्ती की तारीफ की, किम जोंग उन द्वारा उत्तर कोरिया में घातक ढंग से शक्ति के केन्द्रीकरण की सराहना की और वे लगातार व्लादिमीर पुतिन की तारीफ करते आए हैं, और अब उन्होंने सद्दाम हुसैन कि सराहना की.

सुलीवान ने बताया कि ट्रम्प ने चुनावी रैली में लोगो को सम्बोधित करते हुए एक बार फिर सद्दाम हुसैन को आतंकियों का महान हत्यारा बताते हुए उसकी तारीफ की है. ट्रंप की ओर से क्रूर तानाशाहों के बारे में बेपरवाह ढंग से की गई तारीफें और इतिहास से उनके द्वारा सीखे गए विकृत सबक एक बार फिर ये दिखाते हैं कि वे कमांडर-इन-चीफ के रूप में कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं और वे इस पद के लिए कितने अयोग्य हैं.

Web-Title: Donald trump appreciated Saddam Hussein

Key-Words: Donald Trump, Saddam Hussein, America, Iraq