Home मिडिल ईस्ट तुर्की फ़ौज ने ली सीरिया के 11 नागरिकों की जान

तुर्की फ़ौज ने ली सीरिया के 11 नागरिकों की जान

जॉर्डन: सीरिया के कार्यकर्ता और निगरानी समूह के अनुसार सीमा पर मौजूद तुर्की फ़ौज ने 11 सीरियन नागरिकों को मार गिराया. बताया जा रहा हैं उत्तरी-पक्षिम सीरिया से तुर्की की सीमा की तरफ आ रहे एक ही परिवार के 11 लोगो को गोली मार कर हत्या कर दी गयी.

मरने वाले 11 लोगो में तीन महिलाएं और चार बच्चे भी शामिल हैं. खबरों के मुताबिक उत्तरी-पक्षिम सीरिया से आ रहे इस परिवार को शरण की तलाश थी. तुर्की की सीमा पार करके सुरक्षित जगह जाना चाहते थे. लेकिन सीमा पर तैनात सिपाहियों ने उन औरतों और बच्चों की एक भी न सुनी और 11 लोगो के पूरे परिवार को मौत के घाट  उतार दिया.

सीरिया के जांच आयोग समूह ने जानकारी दी कि दस्तावेज़ के मुताबिक इस साल की शुरुआत से सीमा पार करने में लघभग 60 लोगो को सीमा पर तैनात फ़ौज मौत के घाट उतार चुकी हैं. जबकि इस मुद्दे पर तुर्की की सरकार कोई भी प्रतिक्रिया करती नज़र नहीं आ रही हैं.

खबरों के अनुसार तुर्की सरकार एक ऐसे समूह को नियंत्रित और आर्थिक मदद करता है जो सीरिया में बशर-अल-असद को हटाने का काम कर रही हैं. वही दूसरी तरफ तुर्की ने सीरियन शरणार्थियों के लिए अपनी सीमायें बंद कर दी हैं. और शिविर में रहने वाले शरणार्थियो की मेज़बानी में लगा हुआ हैं.

Web-Title: Turkey killed 11 Syrian people

Key-Words: Turkey, Border, Security Guard, Syria, Civilians