Home मिडिल ईस्ट ईद से पहले तुर्की ने गाज़ा पट्टी के मुस्लमानो के लिए पहुंचाई...

ईद से पहले तुर्की ने गाज़ा पट्टी के मुस्लमानो के लिए पहुंचाई मदद

तुर्की ने एक बार फिर गाज़ा पट्टी के लोगो के लिए सहायता पहुंचाई हैं. शनिवार को तुर्की के अधिकारियो ने बतया कि तुर्की के दक्षिणी तट से गाज़ा पट्टी के लिए मदद भेजी गयी हैं.

तुर्की और इज़राइल के मध्य सम्बन्ध में सुधार के बाद यह दूसरी बार हुआ हैं जब तुर्की ने गाज़ा पट्टी के मुसलमानो के लिए सहायता मुहिया कराई हैं.

अधिकारियों के मुताबिक मानवीय सहायता जहाज़ शुक्रवार को इज़राइल के पक्षिम अशदोद बंदरगाह के लिए इस्तांबुल से रवाना हो चूका हैं. तुर्की और इज़राइल के बीच एक समझौते के बाद गाज़ा पट्टी के मुसलमानो के लिए यह दूसरी बड़ी मानवीय सहायता हैं.

एक अधिकारी ने बताया कि अंकारा से गाज़ा पट्टी के लोगो के लिए 100 व्हीलचेयर, 1,000 साइकिलें, 100,000 बैग और स्टेशनरी किट, कपड़ों के टुकड़े 300,000 सहित 350,000 लंगोट भेजे गए हैं. इसके साथ ही इस मानवीय सहायता जहाज़ में 1,288 टन आटा, 170 टन चावल, 64 टन चीनी और वनस्पति 95 टन तेल भेज गया हैं.

तुर्की ने मदद इस महीने आने वाले इस्लामिक त्यौहार से पहले भेजी हैं ताकि गाज़ा पट्टी के लोगो को त्यौहार के दौरान मुश्किलात का सामना न करना पड़े. इससे पहले भी तुर्की ने ईद के मौके पर गाज़ा में मदद पहुंचाई थी.

Web-Title: Turkey sent aid to Gaza strip

key-Words: Turkey, Sent, aid, Gaza, Strip, Muslim