Home मिडिल ईस्ट इजराइली सैनिकों का कहर जारी, “बेवजह” तुर्की के प्रोफेसर को किया गिरफ्तार

इजराइली सैनिकों का कहर जारी, “बेवजह” तुर्की के प्रोफेसर को किया गिरफ्तार

source: Daily Sabah

तुर्की शिक्षाविद् असिस्टेंट प्रोफेसर सेमिल तेकेली, जिसे 15 जनवरी को तेल अवीव के बेन गुरियन हवाई अड्डे पर इजरायल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया था जो  बुधवार को अपने मुकदमे की सुनवाई के लिए बुलाया गया. तेकेली के परिवार और दोस्तों का कहना है कि उनकी गिरफ़्तारी पूरी तरह से “गैरकानूनी” है और वह सिर्फ  एक प्रोफेसर और कुछ नहीं. उन्हें बेवजह इजराइल की जेल में कैद किया गया है.

एनादोलु एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, जांच के लिए उनकी गिरफ्तारी की अवधि  भी बढ़ा दी गई है. इस्तांबुल मेदेनियत विश्वविद्यालय के प्रोफेसर 11 जनवरी को इज़राइल पहुंचे और येरुशलम का दौरा किया था.

प्रोफेसर की रिहाई के लिए इस्तानबुल में इजराइल के खिलाफ प्रदर्शन किए जा रहे है जिसमें हर कोई उनकी रिहाई की मांग कर रहा है और इजराइल के खिलाफ जमकर नाराज़गी ज़ाहिर कर रहा है.

तुर्की के वकील, एमिन यिल्दिरिम ने प्रदर्शनकारियों की तरफ से बोलते हुए ने कहा कि इजरायल के अधिकारियों ने उनके साथ एक आमने-सामने की बैठक के लिए तुर्की दूतावास के अनुरोधों से इनकार कर दिया है. इजराइल सैनिकों ने उनकी गिरफ़्तारी की वजह बताते हुए उनपर आरोप लगाया है कि वह तेल अवीव “आतंकवादी हमले की तैयारी करने आये थे.”

एनादोलु एजेंसी के मुताबिक, येरुशलम में तुर्की दूतावास मौजूदा स्थिति से निपटने की कोशिश कर रहे है. इजराइल सैनिक “बेवजह” कई लोगों को गिरफ्तार करने में लगे है. इन सभी बेगुनायों को इजराइल ने गाज़ा की जेल में कैद किया हुआ है और अब यह “बेगुनाह” लोग अपनी रिहाई की गुहार लगा रहे है.

Previous article“दो जॉर्डनियों की हत्या के लिए इसराइल ने मांगी माफ़ी” : जॉर्डन एफएम
Next articleअब तुर्की क़तर सहित कई देशों में करेगा 60,000 सैनिक तैनात