Home मिडिल ईस्ट तुर्की पुलिस ने अंकारा में 29 दाईश संदिग्धों को हिरासत में लिया

तुर्की पुलिस ने अंकारा में 29 दाईश संदिग्धों को हिरासत में लिया

source: Daily Sabah

World News Arabia Published Date: 29-12-17 Time:1.55 PM

इस्तांबुल: राज्य मीडिया के मुताबिक, तुर्की पुलिस ने शुक्रवार को अंकारा में 29 संदिग्ध दाईश सदस्यों को हिरासत में लिया है. पुलिस के द्वारा चलाये गये अभियान के अंतर्गत 120 संदिग्धों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इसी के साथ तुर्की में नए साल के सुरक्षा व्यवस्था को भी दुगना कर दिया गया है.

राज्य द्वारा चलाई जाने वाली एनाडोलु न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक, तक़रीबन 500 पुलिस अफसरों ने तुर्की की राजधानी में एक साथ छापे मारे है, हिरासत में लिए गए लोगों में ज्यादातर विदेशी नागरिक शामिल है.

वहीँ बताया जा रहा है कि अभियोजन पक्ष ने 46 लोगों के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किए और छापे में जब्त किए गए पदार्थों से साफ़ ज़ाहिर हो चुका है कि कुछ संदिग्ध लोग नए साल पर हमला करने की साज़िश कर रहे थे.

source: Arab News

पहले साल नए साल के जश्न के दौरान एक बड़ा हमला किया गया था जिसमें 39 लोग मारे गया थे. हमला इस्तांबुल के एक मशहूर नाइट क्लब में किया गया था. मरने वाले में तुर्की और कई अरब देशों, भारत और कनाडा के लोग शामिल थे.

पिछले कुछ सालों में कट्टरपंथीयों और कुर्द आतंकवादियों द्वारा तुर्की में कई बड़े हमलों के मामले सामने आये है और इन हमलों को दाईश ने कुबूला भी है. नए साल के जश्न के लिए नाईट क्लब में अभी से हमले किये जा रहे है, जिसमें पुलिस आधिकारियों ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है.

अधिकारियों के मुताबिक, तुर्की पुलिस अधिकारियों ने इस्तांबुल में सुरक्षा व्यवस्था को दोगुना कर दिया है. 37,000 पुलिस ऑफिसर्स को तैनात कर दिया है. इसी के साथ तुर्की पुलिस ने सभी मशहूर सार्वजनिक जगहों पर नए साल का जश्न मनाने पर रोक लगा दी है.

Previous articleअमीरात- अगर आप किराये के आवास में रहते हैं, तो पढ़े यह खबर
Next articleतुर्की के सामने झुका अमेरिका, वीज़ा प्रतिबन्ध को किया बहाल