Home मिडिल ईस्ट संयुक्त राष्ट्र संघ के विशेष दूत ने इजराइल के विषय में दी...

संयुक्त राष्ट्र संघ के विशेष दूत ने इजराइल के विषय में दी ये रिपोर्ट

संयुक्त राष्ट्र संघ (united states of america) के विशेष दूत ने अपने एक बयान में कहा है कि अब से छह दशक पहले जिस तरह इजराइल ने फिलिस्तीन की ज़मीन पर कब्ज़ा किया वो अब तक के इतिहास में सबसे बुरा अधिग्रहण है.

अमेरिका के विशेष दूत माइकल लिंक ने कहा कि इजराइल ने फिलिस्तीन पर अवैध कब्ज़ा तो किया ही, शुरुआत से ही फिलिस्तीन की जनता को उनके अधिकारों से वंचित किया और नियमों को तोड़ा.

और पढ़ें: सऊदी अरब ने वीज़ा अवधि ख़त्म होने पर दी ये ‘बड़ी सौगात’

माइकल लिंक संयुक्त राष्ट्र की तरफ से मानवाधिकार परिषद् में निरीक्षक पड़ पर नियुक्त हैं. हाल ही में उन्होंने इजराइल के विरुद्ध मानवाधिकार परिषद् में अपनी एक रिपोर्ट पेश की थी. उन्होंने बताया कि इजराइल फिलिस्तीनी नागरिकों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को बुरी तरह दमित करता है.

मानवाधिकार परिषद् एक अंतर्राष्ट्रीय संस्था है. विश्व भर में से कुल 47 देश इसके सदस्य हैं. इस संस्था का काम पूरे विश्व में मानवाधिकार परिस्थितियों पर नज़र रखना है.

web title – The United Nations special envoy gave the report concerning Israel

paragraph – The special envoy of the United Nations (United States of America) said in a statement that the way Israel occupied Palestine land six decades ago, it is the worst acquisition in history.