Home मिडिल ईस्ट एर्दोगान: “अमेरिका और तुर्की द्विपक्षीय संबंध और समझौते की वैधता खो रहे...

एर्दोगान: “अमेरिका और तुर्की द्विपक्षीय संबंध और समझौते की वैधता खो रहे हैं”

तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगान ने शुक्रवार को कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ द्विपक्षीय कानूनी समझौते “वैधता खो रहे हैं.”

एर्दोगान ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, “अगर यह न्याय अमेरिका की समझ है, तो यह दुनिया को बर्बाद कर देगा. एर्दोगान ने कहा कि “संयुक्त राज्य अमेरिका को हमें माफ़ करना चाहिए, लेकिन हमारे द्विपक्षीय संबंधों उनकी हार हो रही है. मै दुखी हूँ की मै यह कह रहा हूँ,  लेकिन अब यह कैसे होगा.”

दिसंबर में अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने अमेरिकी दूतावास के कर्मचारियों की गिरफ्तारी के बाद अमेरिका ने अपनी वीजा सेवाएं पर आंशिक रूप से रोक लगा दी थी. तुर्की से आने वाले यात्रियों के लिए वीजा पर प्रतिबन्ध लगाने का फैसला लिया था, लेकिन अब सुरक्षा स्थिति में सुधार हुआ है.”

अमेरिकी सरकार की घोषणा के कुछ ही समय बाद, वाशिंगटन, डीसी में तुर्की दूतावास ने एक बयान जारी किया कि “यह अमेरिकी नागरिकों के लिए पारस्परिकता के संकेत के रूप में वीजा जारी करने की सिफारिश करेगा। हालांकि, तुर्की पक्ष ने इस दावे को खारिज कर दिया कि “तुर्की ने संयुक्त राज्य में उल्लेखनीय आश्वासन दिया था और संयुक्त राज्य अमेरिका में तुर्की नागरिकों के खिलाफ जारी मामलों के बारे में चिंता ज़ाहिर की.”

अंकेरा में अमेरिकी दूतावास ने अक्टूबर में इस्तांबुल में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के एक कर्मचारी मेटिन टोपू की गिरफ्तारी के बाद तुर्की में अमेरिकी राजनयिक सुविधाओं पर अप्रवासी वीजा सेवाएं निलंबित कर दीं थी.

Previous articleकिम की मिसाइल खुद के ही शहर में जा गिरी : रिपोर्ट
Next articleअच्छी खबर- सऊदी किंग ने कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की घोषणा की