Home मिडिल ईस्ट बड़ी खबर: ट्रम्प ने दी तुर्की को ‘तबाह’ करने की धमकी, एर्दोगान...

बड़ी खबर: ट्रम्प ने दी तुर्की को ‘तबाह’ करने की धमकी, एर्दोगान ने दिया मुहतोड़ जवाब

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कल तुर्की पर जुबानी हमला करते हुए कहा था कि वह सीरिया से अमेरिका की वापसी के मद्देनजर “अगर वे कुर्दों को मारेंगे तो तुर्की को आर्थिक रूप से तबाह कर देगा.”

कल के धमकी भरे ट्वीट में, ट्रम्प ने घोषणा की कि अमेरिका “आईएसआईएस (दाईश) प्रादेशिक खिलाफत कठिन” पर रोक लगाते हुए सीरिया से लंबे समय से खींच-तान शुरू कर रहा है, कुर्द के भाग्य पर वाशिंगटन और अंकल के बीच बढ़ते तनाव को उजागर करता है.

trump-and-erdogan

ट्रम्प को कूटनीतिक बारीकियों के लिए नहीं जाना जाता है, लेकिन यहां तक ​​कि नाटो सहयोगी को “विनाशकारी” करने के अपने मानक खतरे से दोनों देशों के बीच संबंधों में एक नए निम्न के रूप में देखा जाएगा. अप्रत्याशित रूप से, टिप्पणी ने तुर्की से एक नाराज प्रतिक्रिया शुरू कर दी.

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तय्यब एर्दोगान के प्रवक्ता इब्राहिम कालिन ने ट्वीट किया, “पीकेके [कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी] के साथ सीरियाई कुर्द की बराबरी करना एक घातक गलती है.” यह इंगित करने के बाद कि पीकेके “अमेरिकी आतंकवादी सूची [जैसा है] अपनी सीरिया शाखा पीवाईडी / वाईपीजी [डेमोक्रेटिक यूनियन पार्टी / पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स” पर है, कलिन ने कहा: “तुर्की आतंकवादियों के खिलाफ लड़ता है, न कि कुर्द के खिलाफ!