Home मिडिल ईस्ट फिलिस्तीनी ट्रक ड्राईवर को पीटते इजरायली पुलिस अधिकारी का विडियो हुआ वायरल

फिलिस्तीनी ट्रक ड्राईवर को पीटते इजरायली पुलिस अधिकारी का विडियो हुआ वायरल

जेरुसलम: गुरुवार को वीडियो सामने आया जिसमें एक इज़राइली पुलिसकर्मी एल-जोज़ के कब्जे वाले पूर्वी यरूशलेम के पड़ोस में एक फिलीस्तीनी ट्रक ड्राईवर को निर्दयतापूर्वक पीट रहा है. विडियो में सादे कपड़ों में एक पुलिस अधिकारी नज़र आ रहा है जो एक फिलिस्तीनी ट्रक चालक (Palestinian truck driver) से कहासुनी के बाद उसे पीट रहा है. ट्रक चालक पर आरोप है कि उसने पुलिस अधिकारी की कार को टक्कर मारी थी. ट्रक चालक की पहचान बाद में 50 वर्षीय माजेन श्वेकी के रूप में हुई.

विडियो में दिख रहा है कि पहले दोनों में कहा सुनी होती है, कुछ ही देर में ये कहासुनी मारपीट में बदल जाती है. पुलिस अधिकारी पहले श्वेकी से झड़प करता है उसके बाद उसे सिर से टक्कर मारता है. फिर वो श्वेकी को लात, घूंसों, थप्पड़ों से पीटने लगता है. श्वेकी की पत्नी उम् रफत ने बताया कि श्वेकी को गुरुवार की रात अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ उसकी 4 टूटी पसलियों और तमाम चोटों का इलाज किया जा रहा है. उसने कहा कि वे लोग निश्चित रूप से उस पुलिस वाले पर मुकदमा करेंगे.

और पढ़ें: लन्दन में सड़क किनारे लगे ‘यहूदियों से सावधान’ के बोर्ड

ये विडियो अचानक ही इन्टरनेट पर वायरल हो गया है. पूर्व जेरुसलम निवासी श्वेकी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि वो अपने ट्रक पर काम करने जा रहा था. उसका ट्रक हर रोज़ की तरह वादी जोज़ के मंत्रालय के आंतरिक पार्किंग में खड़ा था. मुझे बेहद हैरानी हुई जब एक इसरायली पुलिस अधिकारी ने मुझसे मुखातिब होकर कहा कि तुमने मेरी गाड़ी को टक्कर क्यों मारी.

सात बच्चों के पिता श्वेकी ने बताया कि मंगलवार को उनके ट्रक से अनजाने में अधिकारी की कार को टक्कर लग गयी थी. उसने गाड़ी की मरम्मत करवाने के लिए उसे खोजने का प्रयास किया लेकिन नाकाम रहा. इज़राइली संसद के एक फिलीस्तीनी सदस्य अहमद तिब्बी ने इस मामले के बारे में पूछताछ करने के लिए इजरायल के सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री और इजरायल पुलिस प्रमुख से संपर्क किया.

सार्वजनिक सुरक्षा के इसरायली मंत्री गिलाद एर्दन ने बताया कि इस पुलिस अधिकारी को जबरन छुट्टी पर रखा गया और इसके बारे में जांच की जाएगी. इसरायली पुलिस ने एक बयान जारी किया है जिसमें इस तरह के आचरण को गंभीर और असामान्य कहा गया है. अधिकारी की पहचान जारी नहीं हुई है. वह कथित तौर पर इजरायली पुलिस के भीतर एक विशेष गुप्तचर इकाई का हिस्सा है, जिसे “यसम” कहा जाता है, जिनका काम दंगा नियंत्रण होता है. एर्दन ने कहा कि पुलिसकर्मी का व्यवहार बहुत गंभीर और निंदनीय है.

फिलिस्तीनी वकील रमी ओथमान ने शिकायत दर्ज करने में मदद की. वकील ने कहा कि अगर इस घटना का विडियो नहीं बना होता इसरायली पुलिस अपने अधिकारी का साथ देते हुए इस घटना को वास्तविक मानने से इनकार कर देती.

web title – video viral of israeli police officer beaten palestinian truck driver

paragraph – A police officer is seen in plain clothes in the video, who is beating him after calling on a Palestinian truck driver. The truck driver alleged that he had rammed the police officer’s car