Home मिडिल ईस्ट जेरूसलम: वेस्टबैंक पर यहूदी बस्ती बनने के लिए तोड़े जा रहे हैं...

जेरूसलम: वेस्टबैंक पर यहूदी बस्ती बनने के लिए तोड़े जा रहे हैं मुस्लमानो के घर

वेस्टबैंक पर यहूदी बस्तियां कायम करने के चलते फ़िलिस्तीनी मुस्लमानो पर यहूदियों के ज़ुल्मो-सितम लगातार जारी हैं. जिससे हताहत होकर एक नौ-जवान गुरुवार को यहूदी फैमिली के घर में घुस गया जहां एक लड़की कि छूरा घोप कर हत्या कर दी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस लड़के की पहचान हो गयी हैं 17 साल के इस लड़के का नाम मोहम्मद तरयरेह हैं. जोकि किरयत अरबा के नज़दीकी बानी नईम का निवासी हैं.

इस घटना के बाद इजरायली सुरक्षाकर्मियों ने मोहमद को भी जान से मार दिया. हादसे के बाद लड़के के परिवार वालो का कहना है के हमको इस हादसे पर हैरानी हैं.

वही मरने वाली लड़की की भी शिनाख्त हूँ चुकी हैं. बताया जा रहा है कि लड़की नाम हलल यफा अरियल हैं, जोकि यहूदी सरकार के एक मंत्री उरई अरियल की चचेरी बहन हैं. इस घटना के बाद मंत्री अरियल ने कहा कि इज़राइली सरकार वेस्टबैंक पर यहूदी बस्ती बनने के लिए हर प्रयास करेगी.

सूचना अनुसार यहूदी पुलिस वेस्टबैंक पर रहने वाले सभी मुसलमानो को वह से हटाने के लिए साम-दाम-दण्ड-भेद सब ही कुछ इस्तेमाल कर रही हैं. गुरुवार को भी ऐसा ही कुछ हुआ मोहम्मद का घर हटाने आये पुलिसकर्मियों का जब मोहगम,म,एड ने विरोध किया तो उसको और उसकी फैमिली को ज़बरदस्ती घर से बहार निकाल खड़ा कर दिया जिसके बाद मोहम्मद ने इस घटना को अंजाम दिया.

तो इज़राइल कि इन गतिविधियों से यह बात साफ़ हो चुकी हैं, कि इस देश कि यहूदी सरकार इंसानियत भूल चुकी हैं. यह सरकार सिर्फ ज़ुल्म और बार-बरियात का नाम जानती हैं.

Web-Title: West bank yahudi settlers

Key-Words: West-Bank, Israel, Jews, government, Muslim, Palestine