Home मिडिल ईस्ट वेस्टबैंक पर मुस्लमानो को हटाने के लिए यहूदी कर रहे हर मुमकिन...

वेस्टबैंक पर मुस्लमानो को हटाने के लिए यहूदी कर रहे हर मुमकिन कोशिश, पढ़े पूरी खबर

फिलिस्तीन में मुसलमानो पर हुए हमलों में शिकार बने कुछ अमेरिकन और इज़राइली परिवारों ने फेसबुक पर एक अरब डॉलर का मुक़द्दमा दर्ज कराया हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार इन परिवारों का कहना है कि सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक आतंकियों को एक बड़ा मंच मुहैया करा रही हैं जिसकी मदद से यह आतंकी अपनी गतिविधियों को अंजाम देने में कामयाब हो रहे हैं.

दरअसल इज़राइल के एक समूह शौरत हदिन, एक ऐसा एनजीओ जो सिर्फ यहूदी मुद्दों पर आवाज़ उठाता है, फेसबुक पर मुक़द्दमा दर्ज कर फ़िलिस्तीनी मुस्लिम समूह हमास को अपना निशाना बनाया. हमास फिलिस्तीन के एंटी वहाबी सुन्नी मुसलमानो का समूह है जोकि फ़िलिस्तीनी मुस्लमानो भलाई के लिए 2007 में स्थापित किया गया था. जिसका मुख्या उद्देश्य फ़िलिस्तीनी मुस्लमानो की रक्षा करना हैं.

हकीकत एंटी वहाबी, सुन्नी मुस्लिम समूह हमास जो फिलिस्तीन में वेस्टबैंक पर बसे मुस्लमानो के लिए लड़ रहा हैं, जिसके चलते शौरत हदिन समूह ने अपने मुख्य उद्देश्य, वेस्ट बैंक पर यहूदी बस्ती कायम करने के मक़सद को अंजाम देने के लिए हमास समूह को अपने लिए खतरा जाना और मुक़द्दम दायर कर दिया.

इज़राइल का एक समूह शौरत हदिन ने पांच परिवारों की तरफ से न्यूयॉर्क न्यायलय में यह मुक़द्दमा दर्ज कराया हैं. समूह का कहना है की “फेसबुक आतंकियों को एक ऐसा मंच मुहैया करा रहा है जहां से यह आतंकी अपनी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए लोगो की भर्ती, पैसा जुटाना, हमले के निर्देश देना और सभी तरह किए आदेशों को जारी करते हैं.”

Web-Title: Israel Westbank settlements for jews

Key-Words: Israel, Jews, West-Bank, Hamas, Facebook