Home मिडिल ईस्ट रब्बी यहूदियों की भविष्यवाणी: इजराइल में लाल गाय के बच्चे के जन्म...

रब्बी यहूदियों की भविष्यवाणी: इजराइल में लाल गाय के बच्चे के जन्म को बताया अपने मसीह के आने का संकेत

एक इजरायली यहूदी समूह जिसने देश के रक्षा मंत्री से दान प्राप्त किया है, ने कहा है कि आर्मगेडन का पालन करने की भविष्यवाणी एक “निर्दोष” लाल गाय के जन्म के बाद पूरी हो गई है. यानी यहूदियों के मुताबिक, यह लाल के बच्चे का पैदा होने दुनिया के आखिर दिनों को दर्शाता है.

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, मंदिर संस्थान, जो अल-अक्सा मस्जिद के खंडहर पर तीसरे मंदिर के निर्माण को बढ़ावा देता है, ने 2,000 साल के लिए इज़राइल में पहले लाल बछड़े के जन्म की घोषणा की है. उनका मानना ​​है कि दुनिया के आखिरी वक़्त की भविष्यवाणी करने वाली बाइबिल की भविष्यवाणी सच हो गई है. यरूशलेम में मंदिर संस्थान ने बछड़े के जन्म की घोषणा की और कहा कि यह निर्धारित करने के लिए व्यापक परीक्षाएं होगी कि यह सब खत्म हो गया है या नहीं.

यहूदी समूह का मानना ​​है कि यदि यह बछडी “दोष मुक्त” और पूरी तरह से लाल पाया जाता है, तो संस्थान घोषित करेगा कि बछड़ा बाइबिल की शुद्धता को दुनिया में बहाल करने का वादा लाएगा.

आपको बता दें की, ईसाई और यहूदी मानते है कि, लाल गाय को “दुनिया के अंत” के बारे में भविष्यवाणी के लिए केंद्रीय माना जाता है. लाल गाय का त्याग करने के बाद, भविष्यवाणी बताती है कि यरूशलेम के तीसरे मंदिर पर निर्माण शुरू हो सकता है. एक लक्ष्य जो मंदिर संस्थान और दुनिया भर में कई अन्य समूह करने के लिए निर्धारित हैं.

इन सब भविष्यवाणी के मुताबिक, यहूदियों का लक्ष्य माउंट मोरिया (जिसे मंदिर पर्वत भी कहा जाता है) पर तीसरे मंदिर का निर्माण करके भविष्यवाणी को सच करना है. मंदिर संस्थान के अंतर्राष्ट्रीय निदेशक रब्बी चेन रिचमैन ने कहा है कि लाल गाय के जन्म के बाद तीसरा मंदिर बनाने का वक़्त आ गया है.

इस संस्थान के समर्थकों में इजरायली उप रक्षा मंत्री एली बेन-दहन शामिल थे जिन्होंने पांच साल पहले संगठन को 12,000 डॉलर दान दिए थे जब वह इज़राइल की रब्बीनिक अदालतों के प्रमुख थे. संस्थान अमेरिका से अप्रत्यक्ष वित्तीय सहायता भी प्राप्त कर रहा है, जिसमें से कुछ संगठनों ने कुछ साल पहले $ 50,000 से अधिक दान किए थे.