Home मिडिल ईस्ट अप्रैल में 90 मासूम बच्चों सहित 450 निर्दोष फिलिस्तीनियों को इजराइल ने...

अप्रैल में 90 मासूम बच्चों सहित 450 निर्दोष फिलिस्तीनियों को इजराइल ने किया गिरफ्तार

फिलिस्तीन कैदी सेंटर फॉर स्टडीज ने खुलासा किया कि “मात्र अप्रैल में ही इजराइल के सैनिकों ने 11 महिलाओं और 90 बच्चों सहित 450 फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार किया है.”

दो कैदियों की हुई मौत 

केंद्र के निदेशक और पूर्व कैदी रियाद अल-अशकार ने कहा की “अप्रैल में ही जेल में दो कैदियों की मौत हो गयी थी.”

मिडिल ईस्ट मॉनिटर की खबरों के अनुसार इसरायली सैनिकों ने हेब्रोन में 9 वर्षीय मासूम अनस क़नीबी जके घर रेड मारने के बाद अनस को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार हुए बच्चों में 90 बच्चे शामिल हैं, जिनमे अनस और एक और नौ वर्षीय मोहम्मद क़तेश भी शामिल हैं, जिसे हेब्रोन में ही सड़क पार करने के दौरान गिरफ्तार किया गया.

11 महिलाएं हैं शामिल 

मिडिल ईस्ट मॉनिटर की खबरों के अनुसार उन्होंने कहा कि “इजरायल के कब्जे में 11 महिलाएं शामिल हैं, जिनमें 20 वर्षीय विश्वविद्यालय की छात्रा इब्तिहाल अबू-राययुष शामिल हैं, जिन्हें विश्वविद्यालय से घर आते समय किडनैप कर गिरफ्तार किया गया और इन कैदियों के साथ एक फ्रांसीसी कार्यकर्ता डोनी ईश्तीवी भी शामिल हैं जिसे उनके घर नेब्लास में गिरफ्तार किया गया.

वहीं एक पत्रकार मनल अल-जाबरी को इज़राइली चेकपॉइंट में गिरफ्तार किया गया जो इज़राइली अधिकार समूह बी’ससेलेम के लिए इजरायल के अपराधों को कवर कर रही थी.

अल-अशकार ने कहा कि इजरायल के कब्जे ने 21 नए आदेश और 53 नवीकरण सहित फिलीस्तीनी कैदियों के खिलाफ 74 प्रशासनिक हिरासत आदेश जारी किए हैं.