Home मिडिल ईस्ट इजराइल लोगों को फिलिस्तीनियों के खिलाफ भड़काने के लिए फैला रहा “फर्जी...

इजराइल लोगों को फिलिस्तीनियों के खिलाफ भड़काने के लिए फैला रहा “फर्जी खबरें”

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर फिलिस्तीनी नागरिकों के खिलाफ उत्तेजित करने के लिए “फर्जी न्यूज” फैलाने का आरोप लगाया गया है. सबूत के तौर पर फिलिस्तीन के खिलाफ फेसबुक पर झूठी खबरें सामने आयीं है.

टाइम्स ऑफ इज़राइल के मुताबिक, नेतान्याहू ने फिलिस्तीनियों पर झूठे-झूठे आरोप लगाकर फिलिस्तीनियों के खिलाफ गलत खबरें शेयर की है. इसके बाद सूत्रों ने यह खुलासा किया की जो गलत खबर फिलिस्तीनियों के खिलाफ दिखाई जा रहीं है वह सरासर बेबुनियाद है.

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, ” नेतन्याहू ने कल लिखा कि, “मैं उम्मीद करता हूं कि सभी सार्वजनिक नेताओं, यहूदियों और गैर-यहूदियों ने फिलिस्तिने के इस शर्मनाक व्यवहार की निंदा की है.”

SOURCE: MIDDLE EAST MONITOR

हालांकि, फिलिस्तीनी रिपोर्ट के मुताबिक, जिस फिलिस्तीनी शहर पर नेतान्याहू ने आरोप लगाया है, रिपोर्ट में कहा गया कि ऐसा कुछ हुआ ही नहीं है इजराइल झूठी खबरें फैला रहा है.

क्लब के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “यह बहुत चिंताजनक है कि प्रधान मंत्री झूठ का जवाब देने के लिए पहुंचे और उन लोगों का जवाब देने के लिए जो दुर्व्यवहार और झूठ फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.” उन्होंने कहा कि, नेतन्याहू को इस तरह के काम करके इजरायली समाज को विभाजित कर रहें है.”