Home मिडिल ईस्ट एक बार फिर इजराइल सैनिकों की गोलाबारी से 170 फिलिस्तीनी घायल

एक बार फिर इजराइल सैनिकों की गोलाबारी से 170 फिलिस्तीनी घायल

source: MIDDLE EAST MONITOR

गाजा मंत्रालय के स्वास्थ्य के मुताबिक, कल गाज़ा बॉर्डर पर इजराइल के खिलाफ प्रदर्शन का छठा हफ्ता रहा. फिलिस्तीनियों का इजराइल के खिलाफ प्रदर्शन जारी रहा. प्रदर्शन के दौरान फिलिस्तीनी पत्रकारों और चिकित्सा कर्मचारियों समेत कम से कम 170 फिलिस्तीनी लोगों को इजराइली सैनिकों ने गंभीर रूप से घायल किया है.

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, 5:30 बजे स्थानीय समय के अनुसार, फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट ने कहा कि यह कम से कम 22 फिलिस्तीनी को बहुत ज्यादा चोट आई है, जिनकी हालत बहुत ज्यादा नाज़ुक बनी हुयी है. यह सभी बेगुनाह फिलिस्तीनी इज़राइल के लाइव गोला बारूद की गोलीबारी में जख्मी हुए है. इजराइल फिलिस्तीनियों पर हमला करने के लिए आंसू गैस के कनस्तरों के रबड़-लेपित स्टील बुलेटों का इस्तेमाल कर रहा है.

इजराइल की इस गोलाबारी की चपेट में 3 फिलिस्तीनी पत्रकार भी आयें है. इजराइली सैनिकों ने आंसू गैस के कनस्तरों के साथ बमबारी करने के बाद कम से कम तीन पत्रकार अब्देल रहीम अल-खातिब, सुलेमान अबू जरीफ और हमजा अल-शामी घायल हो गए हैं. पांच हफ्ते पहले यह मार्च के शुरू होने के बाद से लगभग 70 पत्रकार इजरायली बलों द्वारा  घायल हो गए है.

source: DAILY SABAH

इजरायल ने गाजा सीमा मेडिकल कैम्प में भी आसू गैस से हमले किये. जहाँ पहले से ही घायल लोगों का ईलाज चल रहा था. गाजा स्वास्थ्य अधिकारियों ने जानबूझकर चिकित्सकों को लक्षित करने के कब्जे पर आरोप लगाया है, जिसमें पिछले 44 महीनों में घायल कुछ और 19 एम्बुलेंस पर हमला किया गया था.

आज पहले रफाह के पास फिलीस्तीनी प्रदर्शनकारियों ने एक इजरायली ड्रोन को भी गिरा दिया था. सीमा पर एकत्र होने वाले गजानों के लोगों को फिल्म बनाने के लिए प्रयुक्त, प्रदर्शनकारियों ने ड्रोन को गिराने के लिए उस पर पत्थर से हमला किया. फिलिस्तीनी लोग खुद को बचाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करते नज़र आ रहे है.