सीरिया सरकार ने घोषणा की है कि राजधानी दमिश्क़ के उपनगरीय क्षेत्र में स्थित पूर्वी घोउता से आतंकियों का सफ़ाया हो गया है. सीरियाई सेना ने कहा कि अब वहां से बारूदी सुरंगों व विस्फोटक सामग्रियों को हटाने का काम शुरु कर दिया गया है.

पूर्वी घोउता स्ट्रैटिजिक दृष्टि से बहुत अहम क्षेत्र था जिस पर विदेश समर्थित आतंकियों का क़ब्ज़ा था और आतंकी पूर्वी घोउता के अपने नियंत्रण वाले इलाक़ों से हर दिन दमिश्क़ के आवासीय इलाक़ों पर मॉर्टर गोले और रॉकेट मारते थे जिनमें बेगुनाह नागरिक मारे जाते थे.

सीरियाई न्यूज़ एजेंसी साना के अनुसार, सीरियाई सेना की मुख्य कमान के बयान में आया है कि सेना के एंटी एयरक्राफ़्ट तंत्र ने देश पर अमरीका, ब्रिटेन और फ़्रांस के हमलों से निपटने के साथ ही पूर्वी घोउता के शहरों और गांवों से आतंकियों का सफ़ाया कर दिया है. इस बयान में आगे आया है कि पूर्वी ग़ोता के आज़ाद होने के बाद बारूदी सुरंग और विस्फोटक पदार्थों को नाकाम बनाने वाली टीम ने अपना काम शुरु कर दिया है.

सीरियाई सेना के बयान में अमरीका और उसके घटकों के शनिवार को सीरिया पर हमले की भर्त्सना की गयी है और कहा गया है कि इन हमलों से आतंकवाद के विनाश के लिए सीरियाई फ़ोर्सेज़ के इरादे पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

अमरीका, ब्रिटेन और फ़्रांस ने पूर्वी ग़ोता के दूमा इलाक़े में रासायनिक हमले के बहाने शनिवार को सीरिया पर मीज़ाईल और हवाई हमले किए. डौमा में मौजूद आतंकियों ने 7 अप्रैल को दमिश्क़ पर इस इलाक़े पर केमिकल हथियारों से हमले का इल्ज़ाम लगाया था जिसे दमिश्क़ सरकार ने इसे रद्द किया है.

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here