Home मिडिल ईस्ट सीरिया सैनिकों पर हुए मिसाइल हमले, मरने वालों में ज्यादातर शामिल है...

सीरिया सैनिकों पर हुए मिसाइल हमले, मरने वालों में ज्यादातर शामिल है ईरानी

SOURCE: AL ARABIYA

अल अरेबिया के मुताबिक, सीरिया में हमा के केंद्रीय प्रांत में सीरियाई शासन बलों पर देर रात मिसाइल हमले किये गये. इन मिसाइल हमलों में 26 सीरिया समर्थक शासन सैनिकों की मौत हो गयी, मरने वालों में सबसे ज्यादा ईरानी सैनिक शामिल है.

सीरियाई वेधशाला के मानवाधिकारों ने कहा कि हमा में 47 वें ब्रिगेड बेस पर, “शायद” इजरायल द्वारा किए गए हमले में ईरानी सैनिकों की मौत हुई है. राज्य मीडिया ने रातोंरात बताया कि “दुश्मन मिसाइलों” ने हमा और अलेप्पो प्रांतों में सरकारी ठिकानों पर हमले किये है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीरिया के पश्चिमी व उत्तरी प्रांतों हमा व हलब में इसदेश की सेना के कुछ ठिकानों पर रविवार की रात कई मिसाइल हमले हुए है.

अल अरेबिया के मुताबिक, सीरिया के सरकारी टीवी ने बताया कि हमा और हलब प्रांतों में कुछ सैन्य ठिकानों पर होने वाले मिसाइल हमले, सीरिया के दुश्मनों की ओर से नया अतिक्रमण है.  सीरिया के स्थानीय सूत्रों ने भी बताया है कि दक्षिणी हमा में स्थित ज़ारा बिजलीघर को मीज़ाइलों से निशाना बनाया गया जिसके कारण इस बिजलीघर के कई हिस्सों ने काम करना बंद कर दिया है.

अल अरेबिया के मुताबिक, यह भी कहा जा रहा कि की सीरिया सेना पर यह हमले इजराइल ने करवाए है. आपको बता दें कि, इससे पहले 14 अप्रैल को अमरीका, ब्रिटेन और फ़्रान्स ने सीरिया पर सौ से ज्यादा मिसाइलों से सीरिया सरकार पर मिसाइल हमले करवाए थे.