source: Daily Sabah

तुर्की की राजधानी इस्तांबुल की ऐतिहासिक मस्जिद रविवार को भीषण आग की चपेट में आ गयी. यह आज मस्जिद के एक हिस्से में नहीं बल्कि पूरी मस्जिद ही आग की लपटों की चपेट में आ गयी. आपको बता दें की तुर्की की यह मस्जिद काफी पूरी और ऐतिहासिक थी जिसमें इन दिनों मरम्मत का काम चल रहा था.

डेली सबह के मुताबिक, तस्वीरों में देखा जा सकता है कि मस्जिद में आग कितनी भीषण है. मस्जिद के मिनारों से भी धुआ निकलता हुआ नज़र आ रहा है. साथ ही मस्जिद के जिस हिस्से में मरम्मत का काम चल रहा था वहां भी आग लगी है. आपको बता दें कि तुर्की की मस्जिद का नाम “तसविकिया मस्जिद” है.

आग लगने की वजह?

मस्जिद में आग की लपटों को निकलता देख फ़ौरन आपातकालीन सेवाओं को बुलाया गया, आग भी भीषण थी जिसकी वहां से मस्जिद के बाहरी और अंदरूनी हिस्से को काफी नुक्सान हुआ है. मस्जिद के अधिकारियों का कहना है कि आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चल सका है.

आपको बता दें कि, तसविकिया मस्जिद का निर्माण सुल्तान अब्दुलमसीद I ने 1854 में कराया था. तुर्क अंदाज़ में ही इसका निर्माण किया गया था. यह पहली बार 1794 में सुल्तान सलीम तृतीय द्वारा नियुक्त किया गया था, लेकिन दशकों बाद में यह पूरा हो गया था.

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here