Home मिडिल ईस्ट तुर्की ने जेरूसलम में अमेरिकी दूतावास का निर्माण करने से किया इंकार

तुर्की ने जेरूसलम में अमेरिकी दूतावास का निर्माण करने से किया इंकार

अनाडोलू ने बताया कि, तुर्की निर्माण कंपनी लीम होल्डिंग ने इससे इंकार कर दिया है कि कब्जे वाले पवित्र शहर यरूशलेम में अमेरिकी दूतावास का निर्माण करेगा.

एक बयान में, तुर्की कंस्ट्रक्शन कंपनी लीम होल्डिंग ने कहा कि कंपनी “निश्चित रूप से” यरूशलेम में अमेरिकी दूतावास की निर्माण परियोजना में हिस्सा नहीं लेगी.

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, बयान में कहा गया है, “यरूशलेम में अमेरिकी दूतावास के निर्माण की जानकारी लीम होल्डिंग द्वारा की जाएगी, उन्होंने कहा कि क्योंकि जेरूसलम में अमेरिकी दूतावास खोलना अवैध है.

बयान के मुताबिक, लीम होल्डिंग अमेरिका स्थित डेस्बिल्ड इनकॉर्पोरेटेड के साथ पांच वर्षों से काम कर रही है और अमेरिकी विदेश विभाग के लिए कई परियोजनाएं पूरी की है, जिसमें बगदाद, बेरूत, न्यूजीलैंड और बेलीज में अमेरिकी दूतावासों के निर्माण शामिल हैं.

बयान में कहा गया, “जब यरूशलेम में अमेरिकी दूतावास के निर्माण का मुद्दा एजेंडा आया, तो हमने डेस्बिल्ड कंपनी को सूचित किया कि हम इस परियोजना में भागीदार के रूप में भाग नहीं लेंगे और हम लीम के रूप में प्रस्ताव नहीं देंगे.” ना ही हम इस अवैध निर्माण में अमेरिका का साथ देंगे.