Home मिडिल ईस्ट युद्ध पीड़ित यमन में आने वाला हैं ये खतरनाक संकट, रिपोर्ट

युद्ध पीड़ित यमन में आने वाला हैं ये खतरनाक संकट, रिपोर्ट

वर्ल्ड फ़ूड आर्गेनाइजेशन ने हाल ही में एक रिपोर्ट जारी कर इस बात की सूचना दी हैं कि मार्च के अंत तक यमन में गेहूं का भंडार समाप्त हो जाएगा, बल दिया कि इस देश को व्यापक खाद्य संकट का सामना है.

वर्ल्ड फ़ूड आर्गेनाइजेशन की रिपोर्ट के अनुसार यमन को दुनिया में भीषण खाद्य संकट और मुखमरी का सामना है और यदि जारी वर्ष तक इस देश की सहायता नहीं की गयी तो संकट विषम रूप धारण कर लेगा.

ज़ाहिर हैं कि सऊदी अरब के गठबंधन वाली सेना और हूथी विद्रोहियों के बीच लंबे समय से जंग चल रही हैं. ईरानी न्यूज़ एजेंसी के अनुसार सऊदी अरब यमन के त्यागपत्र दे चुके राष्ट्रपति मंसूर हादी को सत्ता में पहुंचाना चाहता है किन्तु लगभग तीन साल से जारी इन हमलों के बावजूद सऊदी अरब यमन में अपने किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल नहीं रहा है.

तो वही अन्य मीडिया रिपोर्ट का कहना हैं कि सऊदी अरब के गठबंधन में अमेरिका सहित कई अन्य देशो की सेना मिलकर यमन में हूथी विद्रोहियों को खत्म करने के लिए लड़ रही हैं.

लेकिन इन सब के बीच चिंता का विषय ये हैं कि तीन सालो से जारी हमलो के कारण देश के हालात बाद से बदतर हो गए हैं. बच्चे भुखमरी और कुपोषण के कारण मर रहे हैं. हज़ारो लाखो लोग यमन में मारे जा चुके हैं.