Home स्पेशल रिपोर्ट यहाँ 8 महीने का बच्चा शैतान…लोगो ने मारे पत्थर

यहाँ 8 महीने का बच्चा शैतान…लोगो ने मारे पत्थर

माना जाता हैं कि मस्सोम बच्चे भगवान् का रूप होते हैं लेकिन यदि इन्हों बच्चो को कोई शैतान से तुलना करे तो कैसा. ऐसी ही एक घटना नाइजीरिया के उयो शहर की हैं जहां महज़ एक आठ माहीने के होप नाम के बच्चे को शापित मान कर सड़क पर फेंक दिया गया.

शहर के लोगो के साथ उसके माँ-बाप भी उस बच्चे को शापित मानते हैं. लेकिन एक विदेशी महिला ने इस बच्चे की ज़िन्दगी बदल कर रख दी. स्थानीय लोगो का कहना हैं कि ये बच्चा शैतान का रूप हैं. बचपन से ये बच्चा कमज़ोर था.

बचपन से तड़प रहे हैं इस बच्चे को डेनमार्क की महिला मदद संस्था की कर्मचारी एन्ज़ा रिंग्रीन ने उसको संभाला. इस महिला ने उस बच्चे को न केवल कहना पीना दिया बल्कि उसको अपने शेल्टर में ले गयी. बच्चे को उसकी ने दूध पिलाने से भी इंकार कर दिया वो भी सिर्फ इसलिए कि लोग मानते थे कि वो शैतान का रूप हैं.

बच्चे को सड़क पर पड़े रहने के कारन बच्चा काफी कमज़ोर हो गया था. कहना पीना न मिलने के कारण बच्चा कुपोषण का शिकार हो गया था. मदद संस्था की एन्ज़ा रिंग्रीन को ये बच्चा जनवरी 31 को मिला था जिसके बाद वो बच्चे को अपने साथ ले गयी.

अब ये बच्चा स्कूल भी जाता हैं और बिलकुल स्वस्थ हैं. एन्ज़ा रिंग्रीन ने बच्चे के साथ अपनी कुछ तस्वीर सोशल मीडिया पर अपलोड की.